Ranchi:प्लाइबुड कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर का अपहरण,पुलिस ने 6 घंटे के अंदर भाई-बहन सहित 4 अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार,मैनेजर शकुशल बरामद…

राँची।राजधानी राँची के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित किशोरगंज चौक के समीप से रविवार की रात एक युवती समेत 4 लाेगाें ने मिलकर प्लाइबुड कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर अमित कुमार गुप्ता का अपहरण कर लिया। अपहर्ताओ ने रात करीब 10 बजे सेल्स मैनेजर के दाेस्त सुबाेध कुमार के माेबाइल पर फाेन कर 5 लाख रंगदारी की मांग की। इसके बाद सुबाेध ने घटना की जानकारी सेल्स मैनेजर के पत्नी व माता-पिता काे दी। पीड़ित पिता मिथलेश प्रसाद देर रात काेतवाली थाना पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी पुलिस काे दी। जानकारी मिलते ही पुलिस तुरन्त एक्शन में आ गई और फिर 9 थानों की पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी।पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन से करीब 6 घंटे के अंदर ही अपहृत सेल्स मैनेजर काे बरामद करते हुए भाई बहन सहित 4 अपहर्ता काे धुर्वा इलाके के शालीमार बाजार के समीप से गिरफ्तार कर ली। गिरफ्तार अपहर्ता का नाम अमरनाथ तिवारी, राजीव सिंह, विशाल सिंह और काजल कुमारी है। विशाल व काजल रिश्ते में भाई-बहन है और नामकुम (प्रेमसंस मोटर के पास)का रहने वाला है। वहीं अमरनाथ तिवारी जगन्नाथपुर व राजीव सिंह तुपुदाना का रहने वाला है। पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं काे जेल भेज दी है।

कार में सेल्स मैनेजर काे बेरहमी से पीटा, कांच की बाॅटल से मारकर सिर फाेड़ा

पीड़ित सेल्स मैनेजर ने बातचीत करते हुए कहा कि मुख्य अपहरणकर्ता अमरनाथ तिवारी काे वह लगभग एक वर्ष से जानता है। सुबाेध के माध्यम से ही अमरनाथ से परिचय हुआ था। 4 दिनाें पहले रातू में सुबाेध व अमरनाथ के बीच विवाद हुआ था जिसमें उसने बीच-बचाव किया था। इसके बाद से ही अमरनाथ उसके पीछे पड़ा था। अचानक वह सभी देर शाम किशाेरगंज चाैक के समीप पहुंचा और मारपीट कर गाड़ी में बैठा लिया। राजीव ने उसके माेबाइल से ही दाेस्त सुबाेध काे काॅल कर 5 लाख का डिमांड किया। पैसा नहीं हाेने की बात कहने पर काजल लगातार घर से जेवरात लाकर देने की बात कह रही थी। अपहरणकर्ताओं काे जैसे ही आशंका हुई कि मामले की जानकारी पुलिस काे मिल गई है, उसके माेबाइल काे भी छीनकर बंद कर दिया। इसी दाैरान वह गाड़ी से छलांग लगाकर भागने का प्रयास किया ताे काॅच की बाॅटल से मारकर सिर फाेड़ दिया जिसके बाद काफी खून निकला।

अपहरण की सूचना मिलते ही बाॅर्डर इलाका किया सील, बचने के लिए पूरा शहर भागता रहा अपहर्ता

सेल्स मैनेजर अमित कुमार गुप्ता के अपहरण किए जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिए हाे गई और तलाश में छापेमारी शुरू कर दी। एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर सिटी एसपी राज कुमार मेहता,कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय सहित कई थाना प्रभारी ने मोर्चा संभाल लिया और ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की।इसी बीच टेक्निकल सेल के माध्यम से सेल्स मैनेजर का अंतिम लाेकेशन तुपुदाना में मिला जिसके बाद पुलिस की एक टीम वहां पहुंची लेकिन कुछ देर बाद ही माेबाइल बंद हाे गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से संदिग्ध कार जेएच01एफएफ 0239 का नंबर निकाली और उसकी तलाश शुरू कर दी। रात 10:30 बजे से रिंग राेड से दूसरे जिला में जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए। कार सवार अपहर्ता लगातार सेल्स मैनेजर काे लेकर खूंटी की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। हालांकि प्रत्येक रास्ते में चेकिंग हाेता देख वह गाड़ी वापस माेड़कर दूसरे रास्ते में भागने लग रहा था। सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने खूद संदिग्ध कार काे ट्रैक कर पीछा करना शुरू किया। सिटी एसपी ने अपहर्ता की गाड़ी काे धुर्वा डैम के समीप ट्रैक कर लिया। वहां से अपहर्ता बचने के लिए गाेलचक्कर हाेते हुए शालीमार बाजार की ओर भागने लगा। हालांकि सिटी एसपी ने शालीमार बाजार के समीप अपहर्ता काे घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने कार में सवार एक महिला समेत सभी 4 अपहर्ता काे गिरफ्तार कर ली और सेल्स मैनेजर काे शकुशल बरामद कर ली।इधर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी मिली है कि गिरफ्तार आरोपियों में किसी का झारखण्ड के एक कुख्यात गैंगस्टर से सम्बन्ध होने की जानकारी मिली है।पुलिस की जांच जारी है,हो सकता है इस घटना में आगे और खुलासा हो सकता है।