Ranchi: 6 दिन बाद कब्र खोदकर निकाला गया युवती का शव,चचेरी बहन ने हत्या का मामला दर्ज करायी थी…

राँची।राजधानी राँची के गोंदा थाना क्षेत्र में 21 सितंबर को 22 वर्षीय युवती की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव को दफनाया दिया था। इसके बाद पड़ोसी और स्थानीय लोगों ने लड़की की हत्या कर शव को दफनाने की आशंका जताई थी।इस मामले में युवती नदिया निगार की चचेरी बहन निशात बानो ने 25 सितंबर को गोंदा थाना में अपने चाचा फिरोज,चचेरे भाई फैसल नवाज अपने पिता हाजी साफीक एवं बड़े भाई नसीम अख्तर पर साजिश कर हत्या का करने का मामला दर्ज करायी थी।जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई तो गोंदा थाना पुलिस पूरी तरह से एक्टिव हो गई।इसके बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मंगलवार को कब्र खोद कर शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, 21 सितंबर को एक 22 वर्षीय युवती नादिया निगार की मौत हो गई थी।आसपास के लोगों ने जब लड़की की मौत की वजह पूछी तो परिजनों ने बताया कि वह सीड़ियों से गिर गई थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। हालांकि लोगों ने उनकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ। इसी बीच मृतिका की चचेरी बहन निशात बानो को आशंका थी कि उसकी बहन नादिया की हत्या कर उसके शव को चांदनी चौक कब्रिस्तान में दफना दिया गया है। इसी आशंका के बाद उन्होंने इसकी लिखित शिकायत गोंदा थाने में की थी।

इधर गोंदा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रवि ठाकुर को जैसे ही इस मामले सूचना मिली उन्होंने वरीय पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी।उनके निर्देश पर राँची के एसडीएम को इसकी सूचना दी,जिसके बाद मजिस्ट्रेट के सामने शव को निकालने की प्रक्रिया को पूरा किया गया।इस मामले में कांके सीओ को मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया था।

पुलिस के अनुसार मृतिका के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं।हालांकि पुलिस को परिजनों के ने बताया गया कि युवती का बीपी लो था और इसी वजह से वह सीढ़ियों से गिर गई थी। जिससे उसकी मौत हो गई थी।फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर रिम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तमाम स्थितियां स्पष्ट होंगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।वहीं मामले की छानबीन भी जारी है।