धनबाद:अपराधी आशीष रंजन के घर की पुलिस ने की कुर्की-जब्ती,जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या की ली थी जिम्मेदारी….

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जेल में कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या की जिम्मेवारी लेने वाले आशीष रंजन सिंह उर्फ ​​छोटू के घर पर पुलिस ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की है।हालांकि कुर्की-जब्ती की यह कार्रवाई दो अलग-अलग मामलों में की गई है। पहला मामला कतरास के पुलिस मुखबिर सह कोयला व्यवसायी नीरज तिवारी हत्याकांड का है।जबकि दूसरा मामला बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर के जमीन कारोबारी सरफुल हसन उर्फ ​​लाला खान से जुड़ा है। दोनों मामलों में आशीष रंजन आरोपी है और फरार चल रहा है।

आशीष रंजन का घर सदर थाना क्षेत्र के जेसी मल्लिक रोड में स्थित है।जहां कुर्की की कार्रवाई की गई है।पुलिस ने घर में रखे सभी सामान जब्त कर लिए हैं। वहीं, विधि-व्यवस्था डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि जमीन कारोबारी लाला खान और कोयला व्यवसायी नीरज तिवारी हत्याकांड में आशीष रंजन फरार चल रहा है। एसडीजेएम पूनम कुमारी की अदालत ने कुर्की-जब्ती का आदेश जारी किया है। इस संबंध में आज कार्रवाई की जा रही है। दोनों मामलों के अलावा आशीष रंजन के खिलाफ विभिन्न थानों में एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि 5 सितंबर 2021 को कतरास में पुलिस मुखबिर सह कोयला कारोबारी नीरज तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इसके साथ ही 12 मई 2021 को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर जमीन सरफुल हसन उर्फ ​​लाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।दोनों ही मामलों में आशीष रंजन उर्फ ​​छोटू सिंह फरार चल रहा था।

आशीष रंजन उर्फ ​​छोटू सिंह उस समय चर्चा में आया था जब धनबाद जेल में अमन सिंह की हत्या कर दी गई थी।अमन सिंह की हत्या के तुरंत बाद आशीष रंजन का ऑडियो वीडियो वायरल हुआ था।जिसमें उसने अमन सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।आशीष रंजन लगातार पुलिस को चुनौती भी देता रहा है।