Ranchi: तमाड़ की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले की छानबीन में जुटी पुलिस,दो हिरासत में…

 

राँची।जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र की नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में तमाड़ थाना में रविवार की रात साढ़े 11 बजे प्राथमिकी दर्ज की गई। दर्ज प्राथमिक के अनुसार नाबालिग का अपहरण कर लखनऊ ले जाकर छोड़ दिया गया था। स्थानीय पुलिस ने पीड़िता को वहां से महिला सुरक्षा गृह में रखवा दिया। बाद में एक एनजीओ के प्रयास से पीड़िता को रविवार को घर लाया गया। वहीं महिला थाना प्रभारी के साथ राँची के ग्रामीण एसपी ने पूछताछ कर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

वहीं पीड़िता के बयान पर दो नाबालिग को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।इस सम्बन्ध में तमाड़ थाना प्रभारी रोशन कुमार ने कहा कि नाबालिग बार-बार अपना बयान बदल रही है। इससे मामले की छानबीन करने में परेशानी हो रही है फिर भी हम लोग मामले की गहराई से छानबीन कर रहे हैं। सोमवार की दोपहर को पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद दुष्कर्म के मामले का पता चल सकेगा।

बता दें पीड़िता तमाड़ के एक स्कूल में पढ़ाई करती है और 16 अगस्त को अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी।फिर लापता हो गई।उसके भाई ने तमाड़ थाना में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं पकड़े गए दोनों लड़कों के परिजनों का कहना है कि दोनों बेकसूर हैं।
 

इस मामले में झारखण्ड के बाल अधिकार कार्यकर्ता सह चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन,राँची के सचिव बैद्यनाथ कुमार ने कहा कि पुलिस को और संवेदनशील होना होगा।नए बैच के पुलिसकर्मियों को बच्चों के एक्ट कानून पुनर्वास की प्रशिक्षण की आवश्यकता है। राजधानी में अगर 25 दिन के बाद एफआईआर दर्ज हो ऐसे पुलिसकर्मी पर करवाई हो और पुलिस आदेश का पालन हो।दरअसल उन्होंने बच्ची के लापता होने और परिजनों के आवेदन पर थाना स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।बैद्यनाथकुमार ने कहा नाबालिग गायब हुई।पुलिस को तुरन्त मामले में गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिये लेकिन उन्होंने नहीं लिया।उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारियों से सम्बंधित पुलिस पदाधिकारी पर कारवाई करने की मांग की।