Ranchi:माँ भवानी ज्वेलर्स में सेंधमारी कर लाखों के जेवर की चोरी,जांच में जुटी पुलिस…

राँची।जिले के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत सिदरौल जोड़ा मंदिर स्थित कनक कॉम्प्लेक्स के माँ भवानी ज्वेलर्स में चोरों ने सेंध मारी कर लाखों के जेवर चोरी कर लिया।चोर दुकान के पीछे का दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश किए एवं सारा सामान लेकर फरार हो गए।मामले में दुकान संचालक टाटीसिलवे निवासी गुड्डू सोनी ने 100 ग्राम सोना एवं 4.5 किलो चांदी के नए,पुराने एवं ग्राहक के आभूषण चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।दुकान मालिक के अनुसार बुधवार की रात आठ बजे।दुकान बंद कर घर चले गये थे।गुरुवार की सुबह 9 बजे दुकान खोल तो देखा काउंटर पर कुर्सी रखा है।अंदर जाकर देखा तो पीछे का दीवार एवं लॉकर का ताला टूटा हुआ था। दुकान में रखे सारे गहने गायब थे।

दुकान मालिक ने तुरन्त सूचना नामकुम थाना को दी।सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुँचे और छानबीन की।उसके बाद पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वायड एवं फोरेंसिक जांच टीम को भी बुलाया।जांच टीम ने आवश्यक जांच कर सेंपल लिया। वहीं पुलिस ने दुकान के पीछे कुछ दूरी से चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद किया है।दुकान मालिक गुड्डू के अनुसार लगभग 10.5 लाख के सामान की चोरी हुई है।पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुटी है।

इधर घटना की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।स्थानीय लोगों एवं दुकानदारों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने कहा चोरी की घटनाओं में वृद्धि हुई है।उन्होंने पुलिस की गश्त बढ़ाने एवं थाना क्षेत्र में हो रहे अड्डा बाज़ी पर अंकुश लगाने की मांग की।

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद सोना चांदी व्यवसाय संघ के सदस्यों ने घटनास्थल पर पहुँचे एवं थाना प्रभारी से मुलाकात की। संघ के जितेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में संघ के सदस्यों ने जल्द जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए चोरी हुए सामान की रिकवरी की मांग की। संघ से गोपाल सोनी, शंभू सोनी, महेश जी, नवीन सोनी, मुन्ना वर्मा आदि मौजूद थे।