कुख्यात अपराधी रिनपास में करवा रहा था इलाज और वार्ड से ही कारोबारियों को फोन कर रंगदारी की मांग कर रहा था,एसडीओ ने छापेमारी की,मोबाइल सहित कई समान बरामद…

 

राँची।झारखण्ड के जमशेदपुर एसएसपी कौशल किशोर की सूचना पर राँची के रिनपास स्थित कैदी वार्ड में राँची जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने छापेमारी कर मोबाइल, चार्जर और शराब सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।सभी सामान कुख्यात अपराधी प्रकाश मिश्रा के वार्ड से बरामद किया गया है।

राँची डीसी राहुल कुमार सिन्हा के निदेशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी सदर द्वारा रिनपास, कांके के बंदी वार्ड में इलाजरत प्रकाश मिश्रा के कमरे का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दो स्मार्टफोन, दो चार्जर, छोटा कैंची, शराब की बोतल, फोन बुक, आधार संबंधी कागजात बरामद किए गए हैं।डीसी राहुल सिन्हा ने बताया कि सामान जब्त करते हुए नियमानुसार अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

वरीय पुलिस अधीक्षक पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर कौशल किशोर के द्वारा उपायुक्त,राँची से केंद्रीय कारा होटवार,राँची में सजायाफ्ता और रिनपास, कांके के बंदी वार्ड में इलाजरत कैदी प्रकाश मिश्रा के कमरे की तलाशी का अनुरोध किया गया था।कैदी के खिलाफ टेल्को और बिरसानगर थाना में आर्म्स एक्ट सहित अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

प्रकाश मिश्रा पर संगठित गिरोह तैयार कर जमशेदपुर एवं अगल-बगल के क्षेत्र में आए दिन संदिग्ध मोबाइल नंबर से कई व्यापारियों को व्हाट्सएप एवं इंटरनेट कॉल कर रंगदारी मांगने एवं रंगदारी नहीं देने पर पर जानलेवा हमला करवाने, जान से मारने की धमकी देने आदि का आरोप है। पूरे मामले में जांच के लिए राँची डीसी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा इलाजरत कैदी के कमरे की तलाशी की सुस्पष्ट जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी सदर,राँची को दिया गया है।