गुमला में बड़ा सड़क हादसा, 40 फीट नीचे गिरी बारातियों से भरी वाहन, दो दर्जन लोग घायल…

 

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा थाना के नवडीहा पुल से पिकअप वाहन टकराने से वाहन में सवार लगभग दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा में इलाज करने के बाद बेहतर इलाज के लिए गुमला और राँची रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार केरागानी गांव से लोहरदगा जिले के कंडरा डीपाटोली में बारात गया था। वापसी के दौरान नवडीहा पुल में वाहन टकरा गया।जिससे यह घटना घटी।घटना इतना जबरदस्त थी कि टक्कर के बाद वाहन के ऊपर बैठे सवार सभी लोग 40 फीट पुल से नीचे गिर गए।घायलों में केरागनी निवासी राजकुमार उरांव, नंदू लोहरा, चंद्रपाल उरांव, कमलेश उरांव, कर्मपाल कुमार, संकेश्वर कुमार, राजकुमार उरांव, अमर उरांव के अलावा दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है।

घटना की सूचना मिलते हैं थानेदार तरुण कुमार के अलावा थाना के सभी अधिकारी तुरंत घटनास्थल पहुंचे।एंबुलेंस के अलावे थाना के निजी वाहन में घायल को अस्पताल लाया गया। घटना की सूचना मिलते हैं स्थानीय ग्रामीण के अलावे कांग्रेसी नेता शिवकुमार भगत टुनटुन, भाजपा नेता अशोक उरांव, अरुण पांडे, आदित्य भगत, जोगेंद्र भगत, शहजाद खान सहित कई सामाजिक संगठन के लोग अस्पताल पहुंचे और घायलों को इलाज में सहयोग दिया।

सभी लोगों ने खुद अपने हाथों में उठा-उठा कर घायलों को एंबुलेंस से नीचे उतारा। घायलों को ले जाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गया। घायलों की संख्या दो दर्जन से अधिक थी।घायलों की संख्या अधिक होने के कारण बिशुनपुर, सेन्हा, गुमला, सिसई से एम्बुलेंस तत्काल बुलाया गया।जब एम्बुलेंस कम पड़ गया तो ममता वाहन में सभी घायलों को भेजा गया। 5 एंबुलेंस व चार ममता वाहन में घायलों को भेजा गया है।