शराब माफिया की दबंगई,वन विभाग के कर्मियों पर किया हमला, ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र के बघर में सोमवार को शराब माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है।वन विभाग के कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई है। इतना ही नहीं शराब माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश की।

मिली जानकारी के अनुसार,पेड़ों की अवैध कटाई की सूचना पर वन विभाग मौके पर पहुंची थी। इस दौरान शराब माफियाओं ने टीम को देखकर ट्रैक्टर पर लकड़ी लोड कर भागने की कोशिश की। वन विभाग की टीम ने जब शराब माफियाओं को रोकने की कोशिश की तो शराब माफिया हाथापाई पर उतर गए।कई शराब माफिया बाइक पर सवार थे और लाठी-डंडे से लैस थे।

वहीं घटना की सूचना वन विभाग की टीम ने वरीय पदाधिकारी को दी।वरीय पदाधिकारी ने स्थानीय थाना को मामले की जानकारी दी।इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर लकड़ी लदा ट्रैक्टर जब्त कर लिया है।

इधर वन विभाग के एसीएफ एके परमार ने घटना के पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक ट्रैक्टर में जंगल की लकड़ी काट कर शराब माफिया ले जा रहे थे।जब उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो शराब माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की।साथ ही वनकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई है।एसीएफ ने कहा कि घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी गई।थाना ने कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर जब्त कर ली है। वहीं जिन लोगों ने वन विभाग की टीम के साथ मारपीट की है उनपर भी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं घटना के बाद उत्पाद विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।जंगल में अवैध शराब बनाई जा रही है और उत्पाद विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हजारीबाग के चौपारण प्रखंड के बघर इलाके के जंगल में चोरी-छुपे शराब बनाई जा रही है। शराब भट्ठी में आग जलाने के लिए जंगल से लकड़ी की कटाई की जा रही है।