खूँटी पुलिस ने 15 लाख के इनामी नक्सली मार्टिन केरकेट्टा के घर और ससुराल में क़ी छापेमारी, जीजा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है…

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी पुलिस ने पीएलएफआई के कुख्यात नक्सली मार्टिन केरकेट्टा के घर और ससुराल में छापेमारी की है। तलाशी के दौरान पुलिस ने कई सामान भी बरामद किए हैं। हालांकि मार्टिन केरकेट्टा पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। छापेमारी के बाद पुलिस ने मार्टिन केरकेट्टा के जीजा को हिरासत में ले लिया है।फिलहाल पुलिस जीजा से पूछताछ कर रही है। नक्सली मार्टिन केरकेट्टा पर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।बता दें कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की गिरफ्तारी के बाद कुख्यात नक्सली मार्टिन केरकेट्टा संगठन की कमान संभाल रहा है। पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही है। दशकों तक सुप्रीमो दिनेश गोप के साथ रहने वाला कुख्यात पीएलएफआई नक्सली मार्टिन केरकेट्टा कभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया, लेकिन देर रात सूचना मिली कि वह अपने घर या ससुराल में है।

सूचना के आधार पर तोरपा डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने गुमला जिले के रनिया और कामडारा पुलिस की टीम के साथ उसके चुआटोली स्थित घर और टांगराटोली स्थित ससुराल में छापेमारी की।घरों की तलाशी के दौरान पुलिस ने कई सामान बरामद किए।पुलिस ने पूछताछ के लिए नक्सली के जीजा को हिरासत में लिया है और उसके ठिकानों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

इस मामले में एसपी अमन कुमार ने बताया कि मार्टिन के घर और ससुराल में छापेमारी की गई है और उसके जीजा को हिरासत में लिया गया है।पीएलएफआई और नक्सली गतिविधियों को लेकर शुक्रवार की शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है, जिसमें जिले के सक्रिय नक्सलियों और उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई के बारे में विस्तृत चर्चा की जाएगी।