जमशेदपुर:नेवी की टीम ढूंढेगी लापता विमान, एनडीआरएफ की टीम ने काफी प्रयास किया,लेकिन नहीं पता चला,काफी गहरा है चांडिल डैम…

 

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान के बाद लापता ट्रेनी विमान को खोजने के लिए नेवी को बुलाया गया है। 21 अगस्त को दिन भर एनडीआरएफ की टीम चांडिल डैम में विमान की खोजबीन करती रही लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। दरअसल, डैम का जलस्तर काफी ज्यादा है।इसकी वजह से लापता विमान को ट्रेस करना मुश्किल हो रहा है।लिहाजा, एनडीआरएफ के सुझाव के बाद जिला प्रशासन ने नेवी की मदद के लिए रक्षा मंत्रालय से संपर्क किया है।गहरे पानी में विमान को ट्रेस करने के लिए सोनार सिस्टम की जरूरत पड़ेगी।यह काम नेवी के सहयोग के बिना संभव नहीं है।जरूरत पड़ने पर नेवी के गोताखोर पानी के भीतर भी जा सकते हैं। इसलिए नेवी को बुलाया गया है। नेवी टीम के पहुंचने के बाद रात के वक्त भी सर्च ऑपरेशन चलाने की तैयारी की गई है।

दरअसल, 20 अगस्त की सुबह सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद ही विमान विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया था।लिहाजा 20 अगस्त को करीब 12:00 बजे से ही विमान की खोजबीन चल रही है।इस काम में कल जमशेदपुर, सरायकेला और वन विभाग की टीम भी लगी रही।

बाद में एक प्रत्यक्षदर्शी के इनपुट के आधार पर पता चला कि विमान चांडिल डैम में गिरा है। इसके बाद स्थानीय मछुआरों की मदद से खोजबीन शुरू हुई।आज एनडीआरएफ को भी लगाया गया। इस दौरान पानी पर उफनते हुए ट्रेनी पायलट के जूते बरामद हुए हैं।एयरक्राफ्ट के कैप्टन जीत शत्रु आनंद और ट्रेनी सुबोदीप दत्ता के परिजन चांडिल डैम के पास मौजूद है।