IND vs ENG Semi Final,T20 World Cup: सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराया, अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से टक्कर

 

भारत ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 68 रन से हरा दिया है. उसने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में जीत दर्ज के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहां उसका मुकाबला 29 जून को साउथ अफ्रीका से होगा. अफ्रीकी टीम ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था. भारत 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. पिछली बार 2014 में उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया अब दूसरी बार खिताब जीतने के लिए उतरेगी. उसने 2007 में पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी उठाने में सफलता हासिल की थी.

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 47 और हार्दिक पांड्या ने 23 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने 3 विकेट लिए. इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रन पर सिमट गई.

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. उसने 68 रन से मैच को जीतकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने पिछली बार 2022 में भारत को सेमीफाइनल में हराया था. भारत ने उस हार का बदला ले लिया है.