राजधानी राँची में अब घर में घुसकर चेन छिनतई कर भाग जा रहा है अपराधी,हिंदपीढ़ी में सेवानिवृत्त सचिव रैंक के अधिकारी की पत्नी से चेन छिनतई…

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं।अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ ना के बराबर है।इस घटना से पता चलता है कि राजधानी में किस तरह अपराधी तांडव मचा रहे हैं। पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के सचिव रहे सेवानिवृत एसएम अशरफ की पत्नी से सोने की चेन की छिनतई कर ली गई है। इस घटना को अंजाम एक अपराधी ने हिंदपीढ़ी सेंट्रल स्ट्रीट स्थित अपार्टमेंट में मंगलवार की रात उस समय अंजाम दिया गया है।जब सिद्दीकी अशरफ अपने पति के साथ अपा्टमेंट के प्रथम तल में स्थित प्लैट का ताला खोल रही थी। इस घटना के बाद अपराधी मौके से दौड़ते हुए भाग निकला।इसके बाद दंपत्ति हिंदपीढ़ी थाना पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज करायी है।

पीड़िता सिद्दीकी अशरफ की ओर से थाने में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि वह हिंदपीढ़ी सेंट्रल स्ट्रीट स्थित क्यूवा अपार्टमेंट के प्रथम तल के प्लैट सी-वन में रहती है। मंगलवार की रात वह अपने पति के साथ बाहर गई थी। करीब नौ बजे रात वह पहुंची।बताया कि अपार्टमेंट के पार्किंग में लाइट नहीं थी इस वजह से वे और उनके पति मोबाइल का लाइट के सहारे उपर तल्ले की ओर जा रहे थे। उनके पति प्लैट का ताला खोल रहे थे। इसी दौरान एक युवक कुछ बोलते हुए उनके पास से गुजर रहा था। पूछा कि क्या ये इकरा अपाटमेंट है। उन्होंने कहा नहीं। आपको किससे काम है। तभी आरोपी पलटा और उनके करीब आ गया। उनके गले से सोने का चेन छीना और तेजी से नीचे उतरने लगा। हालांकि वह और उनके पति आवाज लगाते हुए नीचे उतरा,मगर आरोपी दौड़ते हुए भाग निकला।

अपार्टमेंट के पास खड़े लोगों को जब पता चला कि चेन छिनतई कर भागा है तो सभी ने खोजबीन भी की। मगर अपराधी का कुछ पता नहीं चल का। इसके वाद वह थाना पहुंची और मामला दर्ज कराया।

दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की टीम उस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा से फुटेज खंगाल रही है। हालांकि अब तक पुलिस को अपराधी का कोई सुराग नहीं मिला।