राँची में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कोकर और पिस्का मोड़ इलाके में छापेमारी की…

 

राँची। राजधानी राँची में एक बार फिर से ईडी ने दबिश दी है। बुधवार की देर शाम ईडी की टीम राजधानी राँची में दो ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।ईडी की टीम कोकर के अयोध्यापुरी रोड नंबर-1 में ईडी की टीम ने बुधवार को छापेमारी की है। वही दूसरी तरफ रातु रोड के पिस्का मोड़ स्थित तेल मिल गली में ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।कोकर में ईडी की टीम निजी बैंक के अधिकारी सौरभ कुमार के घर पर पहुंची है।आलमगीर आलम और आईएएस मनीष रंजन से जुड़े मामले को लेकर यह छापामारी की जा रही है।वहीं ईडी की टीम पिस्का मोड़ के तेल मिल गली में ठाकुर नाम के एक व्यक्ति ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।

आईएएस अधिकारी मनीष रंजन से जुड़ा है मामला:

ईडी की छापेमारी को लेकर बताया जा रहा है कि इसका कनेक्शन झारखण्ड के पूर्व ग्रामीण विकास विभाग के सचिव मनीष रंजन से जुड़ा है। वे फिलहाल ईडी का सामना कर रहे हैं।28 मई को ईडी के अफसरों ने उनसे पूछताछ की थी। इसमें उन्होंने खुद को ईमानदार अफसर बताया. ईडी ने ग्रामीण विकास विभाग के टेंडर में कमीशनखोरी व मनी लाउंड्रिंग मामले में उन्हें समन भेजा था और क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था. पहले समन पर वे उपस्थित नहीं हुए थे और कर्मचारी से चिट्ठी भेजकर समय की मांग की थी. इसके बाद दूसरे समन पर वे ईडी ऑफिस में पूछताछ के लिए हाजिर हुए थे।

ईडी की गिरफ्त में हैं मंत्री आलमगीर आलम, पीएस व सहायक:

झारखण्ड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम विभागीय टेंडर में कमीशनखोरी व मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में हैं. रिमांड पर लेकर ईडी के अधिकारी उनसे लगातार पूछताछ कर रहे हैं. ईडी ने इन्हें भी समन भेजा था और पूछताछ के दूसरे दिन 15 मई को इन्हें गिरफ्तार कर लिया था।इससे पहले इनके पीएस संजीव कुमार लाल व सहायक जहांगीर आलम को ईडी ने दबोचा था। इनके यहां से नोटों के पहाड़ मिले थे।सहायक जहांगीर के ठिकाने से 32 करोड़ रुपए मिले थे।पैसे गिनते-गिनते मशीनें हाफने लगी थीं. इससे जुड़े अन्य ठिकानों से ईडी ने करीब 37 करोड़ रुपए बरामद किए हैं।