राँची में मुहर्रम पर्व के नाम पर चंदा वसूली, नहीं देने पर दुकानदार से मारपीट,पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार…

 

राँची।राजधानी राँची में चन्दा नहीं देने पर दुकानदार के साथ मारपीट घटना सामने आया है।यह घटना लोअर थाना क्षेत्र के मेन रोड इलाके की है।जहां महावीर मंदिर के सामने दास म्यूजिकल दुकान पर तीन चार युवक पहुंचे और मुहर्रम के नाम पर चंदा की मांग करने लगे। उस वक्त दुकान की देखरेख कम उम्र का एक युवक कर रहा था।

इसी दौरान चंदा मांगने आए शख्स ने दुकानदार को फोन किया और धमकी देने लगा। उसने साफ शब्दों में कहा कि अरे ऐसा क्या बोल रहे हो, ले के दिखा दें।यह कहते हुए चंदा मांगने आये युवक ने गाली देनी शुरु की।तब दुकान की देखरेख कर रहे युवक ने चंदा वसूलने आए युवक को कहा कि भाई, तुम बात करना सीखो, इज्जत से बात करो।यहीं से बात बिगड़ गई। जब दुकानदार ने तमीज की बात की तो चंदा मांगने आए एक युवक ने रॉड चलाना शुरु कर दिया। इस दौरान आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर मामले को सुलझाया।

वहीं इस गुंडागर्दी से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो होने लगा।इस घटना की जानकारी राँची के वरीय पुलिस अधीक्षक तक पहुँची।एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए लोअर बाजार थाना प्रभारी कहा।उसके बाद दो युवकों को दबोचा गया है।दोनों युवको की गिरफ्तारी की पुष्टि सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने किया है।बांकी दो की तलाश जारी है।गिरफ्तार युवकों में

इधर इस वीडियो को प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने एक्स हैंडल पर जारी करते हुए राँची पुलिस से दुकानदारों को सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की है। बाबूलाल मरांडी ने लिखा है कि मुहर्रम की चंदा वसूली के नाम पर गुंडों द्वारा दुकानदारों के साथ मारपीट और बदसकूली की जा रही है।ऐसी घटनाओं से पूरे शहर का शांति-सौहार्द बिगड़ सकता है। राँची के मेनरोड रोड अति संवेदनशील क्षेत्र है पूर्व में भी ऐसे असामाजिक त्तों द्वारा शहर को दंगों की आग में झोंकने का प्रयास किया जा चुका है।घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर मुहर्रम के चंदा वसूली में हो रही इस गुंडागर्दी को तुरंत बंद करें।साथ ही मेन रोड के सभी दुकानदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

इस मामले में लोअर बाजार थाना के प्रभारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।फिलहाल, अशांति फैला रहे दो युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। अन्य युवक की तलाश की जा रही है।