गिरिडीह:करंट लगने से ताजिया निशान ले जा रहे युवक की मौत, दो की हालत गंभीर

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के जमुआ थाना क्षेत्र के चकमंजो गांव में बुधवार की दोपहर ताजिया निशान लेकर गांव का भ्रमण करने के दौरान करंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी,जबकि दो अन्य लोगों के झुलसने की सूचना है। बताया जाता है कि गांव का ही हैदर अंसारी (26 वर्ष) पिता ताजउद्दीन अंसारी ताजिया लेकर गांव का भ्रमण कर रहा था। इसी दौरान 11 हजार वोल्ट के बिजली तार के संपर्क में कच्चे बांस की बल्ली आ गयी। बांस में करंट प्रभावित होने के कारण घटनास्थल पर ही हैदर की मौत हो गयी। पीड़ित परिवारों को बिजली विभाग से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया है।इस हादसे से इलाके में मातम पसर गया है।

जमुआ थाना क्षेत्र में मुहर्रम पर हुए हादसे में युवक मौत की खबर सुनकर गांव में मातम पसर गया। मृतक बावर्ची का काम करता था। वह घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। मृतक के पिता ताजुद्दीन अंसारी ने कहा कि आज वह निशान लेकर निकला था.करंट से हैदर की मौके पर ही मौत हो गयी।पोस्टमार्टम के बाद शव आने पर चकमंजो कर्बला में दफन किया जाएगा। वहीं, हादसे में झुलसे हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

इधर जमुआ थाना प्रभारी मणिकांत कुमार ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करने के लिए भेज दिया गया है।मृतक के पिता ने अभी आवेदन नहीं दिया है। हादसे की सूचना पर प्रमुख प्रतिनिधि संजीत यादव, झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष चीना खान, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष जुनैद आलम, सदस्य सच्चिदानंद सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और रोते-बिलखते परिजनों को ढाढ़स बंधवाया।बिजली विभाग से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।