गिरिडीह एसपी ने फिल्मी अंदाज में कुख्यात डकैत को दबोचा,पश्चिम बंगाल में डकैती और गोलीबारी कर भाग रहा था,गिरफ्तार डकैत बिहार के गोपालगंज का है….कार्रवाई जारी है…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने एसपी दीपक कुमार शर्मा के नेतृत्व में रविवार को बड़ी कारवाई की है।आगे-आगे अपराधी की गाड़ी,गाड़ी की रफ्तार डेढ़ सौ पार और उसके पीछे गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा व उनकी पूरी टीम।करीब एक घंटे तक इसी रफ्तार से अपराधी वाहन को भगाता रहा लेकिन गिरिडीह पुलिस ने अपराधी का पीछा नहीं छोड़ा अंततः अपराधी पकड़ा गया।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना,लूट के समय मुठभेड़

गिरिडीह पुलिस द्वारा गिरफ्तार डकैत

दरअसल,यह पूरा मामला पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिला के रानीगंज डकैती कांड से जुड़ा है। रविवार को रानीगंज में अवस्थित एक स्वर्ण आभूषण के शोरूम में डकैती हुई।सात डकैतों ने दोपहर में यहां लूटपाट की। इस दौरान पुलिस से मुठभेड़ भी हुई और एक डकैत को गोली भी लगी। इसके बावजूद डकैत भागने में कामयाब हो गए। ये डकैत कोलकाता-दिल्ली हाइवे पर चार पहिया वाहन से भाग निकले। इसकी सूचना गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली।पश्चिम बंगाल पुलिस ने एसपी को बताया कि अपराधी कार पर भाग रहे हैं।ऐसे में गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा खुद मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सड़क पर निकल गए।

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सबसे पहले डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार को कुलगो टॉल प्लाजा की घेराबंदी करने का निर्देश दिया।एसडीपीओ के साथ डुमरी इंस्पेक्टर, थानेदार टोल पर आ पहुंचे टोल के सभी गेट को बंद कर दिया गया। पुलिस अपराधियों के वाहन का इंतजार करने लगी।इस बीच एक हरे रंग की कार तेज रफ्तार से पहुंची और 18 नंबर टोल गेट को तोड़ते हुए बगोदर की तरफ भाग निकली। इस बीच एसपी दीपक भी वहां पहुंच गए। एसपी ने तुरंत ही सरिया बगोदर एसडीपीओ धनंजय कुमार राम को मार्ग अवरुद्ध करने के निर्देश दिया। निर्देश पर पहले से अलर्ट एसडीपीओ और बगोदर थाना प्रभारी ने गिरिडीह-हजारीबाग के बॉर्डर अटका में दोनों मार्ग पर ट्रक को खड़ा कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज देखने के लिए क्लिक करें लिंक:-https://x.com/jhnewsrnc/status/1799841493785661792?s=08

अटका में दोनों मार्ग अवरुद्ध होने से आवागमन बंद हो गया। इस बीच अपराधी भी अपनी गाड़ी से अटका पहुंच गए, अब लगा कि अपराधी पकड़े जाएंगे।इसी अपराधी ने अपनी कार को अटका के पास से घूमा लिया और वापस डुमरी की तरफ आने लगे। दूसरी तरफ वाहन को डुमरी की तरफ आता देख डुमरी थाना प्रभारी प्रियनन ने भी अपनी सरकारी गाड़ी को घुमाया और अपराधियों का पीछा करना शुरू कर दिया।वहीं डुमरी एसडीपीओ सुमित ने कुलगो टॉल के पास जीटी रोड के दोनों मार्ग पर ट्रक खड़ा कर जाम कर दिया।अब अपराधी घिर गए लेकिन फिर अपराधियों ने पुलिस को चकमा दे दिया और वाहन को वापस बगोदर की तरफ घूमा दिया।अब फिर से एसपी के नेतृत्व में गिरिडीह पुलिस अपराधियों के कार के पीछे हो ली।

आगे पीछे पुलिस से घिरता देख अपराधी कार को लेकर सरिया थाना इलाके में प्रवेश कर गए लेकिन यहां भी एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर तैनात सरिया इंस्पेक्टर-थानेदार ने अपराधियों के कार को घेरना शुरू कर दिया। ऐसे में वाहन से उतर कर अपराधी भागने लगे, दो अपराधी भाग गए पर एक दबोच लिया गया।पकड़े गए अपराधी की पहचान बिहार के गोपालगंज निवासी सूरज कुमार सिंह है। इधर बताया जाता है कि सूरज के साथ वाहन पर सवार दो अपराधी बरही के तरफ भागे हैं जिनके पीछे हजारीबाग की पुलिस पड़ी हुई है।

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पश्चिम बंगाल में डकैती कर भाग रहे एक अपराधी को गिरिडीह पुलिस की टीम में गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधी का नाम सूरज कुमार सिंह है जो गोपालगंज का रहने वाला है।जिस वाहन पर अपराधी भाग रहे थे उसे भी पकड़ लिया गया है। एसपी ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।वहीं फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने घेराबंदी कर ली हैं।गिरिडीह पुलिस को सम्भवतः पकड़ने में कामयाबी मिल सकती है।