गिरिडीहःदो ट्रक से 57 मवेशी जब्त, 6 तस्कर गिरफ्तार

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बगोदर पुलिस ने रविवार की सुबह दो ट्रक को जब्त किया, जिसमें ठूंस-ठूंसकर मवेशी लोड थे।मवेशियों को बंगाल के बूचड़खाने ले जाया जा रहा था। पहला ट्रक बागोदर पुलिस ने गैडा में रोका,जिसमें 18 बूढ़ी भैंसें, 09 बछड़े, 01 गाय और 01 बछड़ा था और बिहार के पांच लोग सवार थे। इसी तरह दूसरे ट्रक में 19 भैंसें, 09 बछड़े के साथ एक ड्राइवर था। दोनों ट्रकों में जानवरों को दयनीय स्थिति में रखा गया था।कुल 57 मवेशियों को वध के लिए पश्चिम बंगाल ले जाया गया था।

कार्रवाई के दौरान इलाके के एसडपीओ धनजंय राम और थाना प्रभारी सुख सागर सिंह ने दोनों वाहनों से आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दोनों वाहनों में लोड मवेशियों को गौशाला को सौंप दिया है।

गिरफ्तार आरोपियों में पटना के मनेर थाना क्षेत्र के लोधीपुर लालू मार्केट निवासी संतोष कुमार राय, सूबोध कुमार राय के साथ बंगाल के साउथ 24 परगना के सोनारपुर थाना क्षेत्र के गौवंश तस्कर देवेन्द्र यादव, पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र के जीमनचक निवासी मदन सिंह और मनीष कुमार के साथ पटना के मनेर थाना नागा टोला निवासी रंधीर राय शामिल है। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने कबूला कि वो मवेशियों से लोड दोनों वाहनों को कोलकाता पहुंचा रहे थे।जहां एक स्लॉटर हाउस में सारे मवेशियों की ब्रिकी होना था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें बगोदर के रास्ते बंगाल की सीमा प्रवेश करने के बाद वाहनों को किसी अन्य व्यक्ति के जिम्मे करना था। इसके बाद बंगाल दूसरे लोग पहुंचाते। जानकारी के अनुसार बगोदर के रास्ते बंगाल पहुंचाएं जा रहे थे, इसी बीच दोनों वाहनों को पुलिस ने गैडा के समीप जब्त कर लिया।