कोडरमा पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का चार सदस्य,आठ बाइक बरामद…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की आठ मोटरसाइकिल बरामद की गई है। इस गिरोह में शामिल दो सदस्यों का संबंध बिहार से हैं। गिरफ्तार आरोपियों में जितेंद्र राजवंशी 22 वर्ष पिता लालो राजवंशी निवासी दरियापुर थाना अकबरपुर, नवादा, भुनेश्वर यादव 37 वर्ष पिता रोहन यादव निवासी मोहन केवाल थाना सिरदल्ला परना डाबर नवादा बिहार, विकास कुमार 18 वर्ष पिता मनोज बेलदार निवासी विशुनपुर आश्रम रोड थाना तिलैया व प्रकाश कुमार 18 वर्ष पिता स्व अमृत साव निवासी रोहनियांड थाना तिलैया शामिल हैं।

कोडरमा एसपी ने अनुदीप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि 28 जुलाई को सूचना मिली थी कि तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत वाहन चोर गिरोह कई दिनों से चोरी की घटना को अजाम देने के उद्देश्य से कोडरमा व तिलैया क्षेत्र में सक्रीय हैं।सूचना के आधार पर इस गिरोह को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई की गई।टीम ने छापामारी कर चारों आरोपियों को पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे लोग मोटरसाइकल चोरी के उद्देश्य से आए हैं।

 

पूछताछ के दौरान इन्होंने चोरी की हुई बाइकों का ठिकाना बताया और फिर इनकी निशानदेही पर चोरी की आठ मोटरसाइकिल बरामद की गई। इन्हीं में से एक बाइक का इस्तेमाल ये बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए करते थे। इस संबंध में तिलैया थाना कांड संख्या 183/24 दर्ज किया गया है। छापामारी दल में तिलैया थाना प्रभारी विनाय कुमार, सहायक अवर निरीक्षक प्रेमसागर जलांधर व पुलिस बल के जवान शामिल थे।मौके पर एसडीपीओ जीतवाहन उरांव, डीएसपी मुख्यालय पुरुषोत्तम सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी दिवाकर कुमार व अन्य मौजूद थे।