चार आईपीएस अधिकारियों का तबादलाःअजित पीटर डुंगडुंग फिर से बने देवघर एसपी…

 

राँची।झारखण्ड में राज्य सरकार ने चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आईपीएस अधिकारी क्रांति कुमार गड़देशी को पुलिस महानिरीक्षक दुमका बनाया गया है। वहीं भारत चुनाव आयोग के द्वारा हटाए गए अजीत पीटर को दोबारा देवघर का एसपी बनाया गया है।

कौन कहां गया:
आईपीएस क्रांति कुमार गड़देशी को आईजी दुमका बनाया गया है। आईपीएस अधिकारी अनेप्पू विजयलक्ष्मी को आईजी ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिली है।वहीं एसपी अजित पीटर डुंगडुंग को देवघर जिला की कमान सौंपी गयी है। इसी प्रकार राकेश रंजन को राँची में एसपी जैप वन की जिम्मेदारी दी गयी है।

मंगलवार को हुए आईपीएस अधिकारियों के तबादले में सबसे खास बात यह रही कि आईपीएस अधिकारी अजीत पीटर डुंगडुंग की वापसी हो गई है।चुनाव आयोग ने आईपीएस अफसर अजीत पीटर डुंगडुंग को लोकसभा चुनाव के दौरान देवघर एसपी के पद से हटा दिया था। जिसके बाद राकेश रंजन को देवघर का नया एसपी बना दिया गया था।अब एक बार फिर से अजित पीटर डुंगडुंग को देवघर का एसपी बनाया गया है।

वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आईपीएस अधिकारी क्रांति कुमार गड़देशी भी झारखण्ड में अपनी पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे।लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की वजह से पुलिस मुख्यालय में उन्होंने योगदान दिया था लेकिन उन्हें कहीं पर स्थापित नहीं किया जा सका था। मंगलवार को राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में आईपीएस अधिकारी क्रांति कुमार गड़देशी दुमका आईजी के पद पर पदस्थापित किए गए हैं।