झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली जमानत, राँची जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

राँची।झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो नेता हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। हेमंत सोरेन राँची जमीन घोटाला मामले में आरोपी हैं। हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने आरोप है कि हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है।

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन पर बढगाई  मौजा के जमीन घोटाले मामले में आरोपी हैं।। 13 जून की सुनवाई के दौरान ED और बचाव पक्ष की ओर से बहस पूरी कर ली गई थी. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था । फैसला सुनाते हुए माननीय झारखण्ड उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रंगोन मुखोपाध्याय की अदालत ने बेल दे दी है। इसी मामले में अफसर अली, जेएमएम नेता अंतू तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद समेत अन्य 22 लोगों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. सभी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

बता दें कि लैंड स्कैम मामले में हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 148 दिन बाद जमानत मिली है। अब हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है।