नोट डबल करने वाले गिरोह के पांच ठग रामगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा…

 

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में रामगढ़ पुलिस ने 5 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी ठगों पर आम लोगों को नोट डबल करने का झांसा देकर ठगी करने का आरोप है। रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोगों से नोट डबल करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के लोग बरकाकाना क्षेत्र में वाहन से घूम रहें हैं।  

सूचना पर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी (पतरातू) बिरेन्द्र राम के नेतृत्व में एक टीम गठित कर सूचना का सत्यापन करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।मामले की सूचना मिलने के बाद गठित टीम के द्वारा बरकाकाना ओ.पी. क्षेत्र अंतर्गत वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। थाना चौक में तैनात पुलिस बल को देख एक सफेद रंग का बलेनो भागने का प्रयास करने लगा,जिसे पुलिस बल के द्वारा खदेड़ कर पकड़ लिया।

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी अजय कुमार ने बताया कि वाहन सवार लोगों की पहचान धनाश्री सांतेश्वर विजय कुमार, हैदरअली अब्दुल सत्तार शेख, लक्ष्मीकांत, अभिराम कुमार सिंह और राजकुमार पाण्डेय बताया गया। पकड़े गए सभी लोग एवं वाहन का तलाशी लिये जाने पर इनके पास से तीन लाख छियासी हजार रुपए, कागज का नोट जैसा बंडल बना हुआ 14 पीस, जिसके ऊपर 500 का नोट रबर से लगा हुआ, फर्जी एग्रीमेंट पेपर-02, नौ मोबाईल बरामद किया गया।

गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ करने पर सभी व्यक्ति एक दूसरे को ठगी करने के नियत से उपर्युक्त बरामद पैसे कागज का नोट और छदम नाम से पेपर और फर्जी नाम से कम्पनी बनाने की बात स्वीकार की है। मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। पूछताछ के बाद सभी अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।