गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़ा पांच साइबर अपराधी, अश्लील वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी….

गिरिडीह।लड़कियों से न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर लोगों को अपने जाल में फांस कर ठगी करने वाले पांच साइबर अपराधियों को गिरिडीह साइबर सेल की टीम ने पकड़ा है।ये पांचों ठग बेंगाबाद थाना अंतर्गत खंडोली डैम के पास बैठकर ठगी करते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किए गए हैं।यह पूरी कारवाई प्रतिबिंब पोर्टल से मिली जानकारी के आधार पर गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में की गई है।पकड़े गए साइबर अपराधियों के विरुद्ध साइबर थाना गिरिडीह में कांड अंकित करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता कर पूरी जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधियों में देवघर जिला के मार्गोमुंडा थाना क्षेत्र के रहने वाले दिलीप कुमार मंडल, पवन कुमार मंडल, मोअज्जम अंसारी, बगोदर थाना क्षेत्र के अटका का रहने वाला प्रवीण कुमार मंडल और तिसरी थाना क्षेत्र के कटकोको का रहने वाला राजू बेसरा शामिल है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 07 मोबाइल, 08 सिमकार्ड, 05 एटीएम कार्ड और 02 मोटरसाइकिल जब्त किया गया है।

एसपी दीपक शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठग न्यूड वीडियो दिखाने का झांसा देकर लोगों को अपने जाल में फांसते थे और उनसे ठगी करते थे।इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने का प्रलोभन देकर उन्हें झांसे में लेते थे और उनके बैंक खाते में सेंधमारी करते थे। पकड़े गए अपराधियों ने अपने बयान में लोगों को कैश बैक ऑफर का लालच देकर ठगी करने की बात भी स्वीकार की है। साथ ही बताया गया कि गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़े गए अपराधियों द्वारा ठगी करने के लिए फर्जी सिमकार्ड उपलब्ध कराया जाता था।