पलामू पुलिस के हत्थे चढ़ा लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के पांच अपराधी…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में पलामू पुलिस ने जेवर दुकान से लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सदस्यों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और दो देसी कट्टा बरामद किया है। गिरफ्तार सदस्य झारखण्ड और बिहार के कई इलाकों में बड़ी लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।गिरोह के कुछ सदस्य पहली बार पकड़े गए हैं।

बदा दें कि पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र में पांच सितंबर को जेवर कारोबारी अशोक कुमार सोनी के साथ लूटपाट की थी। घटना के बाद पलामू पुलिस लगातार गिरोह के खिलाफ अभियान चला रही थी। इसी बीच पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि छतरपुर थाना क्षेत्र के मदनपुर के इलाके में 8 से 10 की संख्या में अपराधी किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।इसी सूचना के आधार पर छतरपुर एसडीपीओ नौशाद आलम, इंस्पेक्टर द्वारिका राम और थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने छापेमारी की।इस छापेमारी में मौके से 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। अपराधियों के पास से पुलिस ने चार जिंदा गोली और दो छुरा के अलावा लूट का 54 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि अशोक सोनी लूटकांड में शामिल अपराधियों ने घटना के बाद आपस में 10-10 ग्राम सोना का बंटवारा किया था। गिरफ्तार आरोपी राकेश कुमार पलामू के हरिहरगंज, पंकज पासवान, कुटुंबा का, विशाल सोनी, विकास सोनी और राहुल कुमार बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले हैं।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने कई खुलासे किए हैं और गिरोह के सदस्यों के नाम बताए हैं।गिरोह के मास्टरमाइंड के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है।