पलामू:कबाड़ी काटने के दौरान विस्फोट,तीन बच्चे सहित चार की मौत,दो घायल, पुलिस जांच में जुटी…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र में रहेया नौडीहा में कबाड़ी काटने के दौरान विस्फोट की घटना हुई है। इस विस्फोट में तीन बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है।वहीं इस हादसे में दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं।जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है।

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कबाड़ी में विस्फोट की घटना हुई है, जानकारी लेने के लिए पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।इस मामले में आगे की छानबीन की जा रही है।ग्रामीणों के अनुसार मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में छोटू नामक व्यक्ति कबाड़ी का कारोबार करता है। रविवार को कबाड़ी समेटकर अपनी दुकान में एक स्क्रैप को काट रहा था, इसी क्रम में विस्फोट की घटना हुई है। एसपी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम की जांच से पता चल पाएगा कि विस्फोट की वजह क्या है।

इस धमाके में छोटू खान समेत तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मौके पर दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। मृतक सभी बच्चे छोटू खान के परिवार के सदस्य हैं। जख्मी बच्चों को स्थानीय स्तर पर इलाज किया गया और फिर एंबुलेंस से इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज और हॉस्पीटल भेजा गया है। वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मनातू थाना प्रभार निर्मल उरांव मौके पर पहुँच गए हैं जहां ये घटना हुई है वह सुदूरवर्ती इलाका है।घटनास्थल मनातू थाना से करीब 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर है।बता दें कि मनातू का इलाका चतरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।