राजधानी राँची में फिर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की,जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, घर से एक करोड़ कैश और 100 कारतूस बरामद…

 

राँची।राजधानी राँची में जमीन घोटाले मामले में एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय राँची की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार की दोपहर राँची के चर्चित जमीन ब्रोकर कमलेश कुमार के ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है।कमलेश के कांके रोड और चेशायर होम स्थित कमलेश के ठिकानों पर छापेमारी की है।इस छापेमारी में कारोबारी के घर से 100 कारतूस और एक करोड़ रुपए कैश बरामद किए गए हैं। पूरा मामला जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है।

पत्रकार से जमीन कारोबारी बने कमलेश कुमार राँची के चर्चित जमीन कारोबारी हैं।कमलेश कुमार के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई शुरू की गई है।कमलेश के कांके रोड के एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट सहित कुछ अन्य ठिकानों पर ईडी की टीम ने एक साथ छापेमारी शुरू की है। कमलेश कुमार के यहां राँची में जमीन घोटाला मामले में रेड की गई है।पिछले 10 सालों के दौरान कमलेश कुमार ने जमीन के कागजातों में हेर फेर कर करोड़ों की संपत्ति जमा की है।राँची जमीन घोटाले में गिरफ्तार कई आरोपियों के द्वारा कमलेश कुमार को लेकर चौंकाने वाली जानकारियां ईडी को दी गई थी।

बता दें कमलेश कुमार पूर्व में राँची के एक स्थानीय अखबार में फोटोग्राफर का काम किया करता था।धीरे-धीरे वह जमीन के धंधे से जुड़ा और बाद में कई विवादित जमीनों में उसकी भागीदारी रही। जमीन मामले में ही कमलेश को पूर्व में राँची पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।वहीं, जानकारी ये भी है कि कमलेश के ऊपर कई बड़े अफसर का हाथ है जिसमें कई पुलिस अधिकारी भी हैं।झारखण्ड के एक बड़े पुलिस अधिकारी कमलेश के चलते ही विवादों में फंसे थे।मामला कोर्ट तक पहुंच गया था।

दरअसल कुछ दिनों पहले ईडी ने कमलेश को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। समन जारी होने के बावजूद वह जवाब देने के लिए ईडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुआ। इसके बाद ईडी ने शुक्रवार को उनके ठिकानों पर छापा मारा है। जमीन घोटाला मामले में ही ईडी ने जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था।फिलहाल वह प्रर्वतन निदेशालय के रिमांड पर है।