दुमका: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग, खलासी सहित दो लोग झुलसे….

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिला के दिग्घी ओपी क्षेत्र अंतर्गत श्री अमडा में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।दरअसल, बस हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई। जिसकी वजह से बस में आग लग गई।इस घटना में दो बस झुलस गए।बताया जाता है कि शिव शक्ति बस JH04 S 1796 बारात लेने तेलियाचक नवाडीह जा रही थी। इस दौरान ग्रामीण सड़क में अचानक बस से हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया। तार के संपर्क में आते ही बस में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा बस आग की लपटों से घिर गया। इसे देखकर बस का चालक तुरंत बस छोड़ बाहर कूद गया। लेकिन बस का खलासी सहित दो लोग बच कर निकलने में नाकामयाब रहे।कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बस कर्मियों को बाहर निकाला गया दोनों कर्मी आग में झुलस गए हैं जिन्हें फूलो झानो मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।लेकिन आग बुझाने में देरी हो गई जिस वजह से पूरा बस जल की खाक हो गया।इस हादसे में गनीमत रही कि बस में यात्री सवार नहीं थे।वरना बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

बस जलने की घटना का वीडियो सामने आया है।आग लगने का वीडियो काफी भयानक है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बस आग की लपटों से घिरी हुई है।पूरा बस धू-धू कर जल रहा है। हाई टेंशन तार की वजह से लोग बस की करीब जाने से डर रहे हैं। लोग बस आग को देखकर चीख-पुकार मचा रहे हैं।

दमकल कर्मी राज कुमार पांडेय ने बताया कि उन्हें मुफ्सिल थाना दुमका द्वारा सूचना मिली की एक बस में आग लग गई है।सूचना मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने लगे। उन्होंने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचे तो बिजली की तार बस के पास थी। जिसके पता चलता है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।