डीपी ज्वेलर्स दुकान लूटकांड:राँची के व्यवसायी मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मिले,सुरक्षा की मांग…..मुख्यमंत्री से मिला आश्वासन….

 

राँची।राँची के बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वैलर्स में लूट और गोलीकांड की घटना को लेकर राजधानी के व्यवसायियों ने चिंता जताई है। राज्य की विधि व्यवस्था पर चिंता जताते हुए फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, सोना चांदी व्यवसायी समिति और सर्राफा एसोसिएशन के पदधारियों ने किशोर मंत्री के नेतृत्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मुलाकात की। उनसे राज्य में भयमुक्त वातावरण बनाने के लिए ठोस कार्रवाई की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि रोजाना हो रही चोरी, डकैती, छिनतई और हत्या जैसी अप्रिय घटनाओं से राजधानी सहित पूरे राज्य में भय का माहौल बना हुआ है, जिसपर त्वरित हस्तक्षेप जरूरी है।मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने व्यापारियों को सुरक्षित माहौल देने का भरोसा दिलाया। व्यापारियों से भयमुक्त होकर व्यापार करने की अपील की, कहा कि सरकार व्यापारियों व जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। दो-चार दिन में व्यवस्था में गुणात्मक सुधार देखने को मिलेंगे।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री से मुलाकात से पूर्व सोना चांदी व्यवसायी समिति के आहवान पर आज सर्राफा व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी।सभी चैंबर भवन में जुटे और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए चैंबर अध्यक्ष से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। सोना चांदी व्यवसायी समिति के पदधारियों ने राजधानी की विधि व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए चैंबर अध्यक्ष से इस मामले में मुख्यमंत्री व डीजीपी से मिलकर व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की।

इधर सोना चांदी व्यवसायी समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू और पूर्व अध्यक्ष दिलीप सोनी ने संयुक्त रूप से कहा कि हम सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने जैसी स्थिति नहीं चाहते, किंतु लगातार हो रही घटनाओं से व्यापारी भयभीत हैं, उन्होंने चैंबर का सहयोग मांगा और कहा कि यदि दो दिन में स्थितियों में सुधार नहीं हुआ तो हम राज्यस्तर पर अपनी दुकानें बंद करने को बाध्य होंगे। चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि चैंबर व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर है। महासचिव परेश गट्टानी ने कहा कि जब राजधानी में ही लोग सुरक्षित नहीं हैं, तब राज्य के अन्य जिलों में क्या होगा। कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया व रोहित पोद्दार ने कहा कि पुलिस प्रशासन को चाहिए कि वह सूचना तंत्र को मजबूत करें।

मौके पर चैंबर के सह सचिव अमित शर्मा, शैलेष अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, रोहित पोद्दार, चैंबर के पूर्व अध्यक्ष कुणाल अजमानी, सोना चांदी व्यवसायी समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू, पूर्व अध्यक्ष दिलीप सोनी, व्यवसायी जितेंद्र सोनी, महेश सोनी, पुरषोतम सोनी, रवि सोनी, रिंकू सोनी, संजय सोनी समेत सोना चांदी के सैकडों व्यापारी उपस्थित थे।