चतरा जिले में भाकपा माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, इलाके में दहशत,जांच में जुटी पुलिस…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में लंबे समय के बाद भाकपा माओवादियों ने पोस्टरबाजी की है।इसके माध्यम से माओवादियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की कोशिश की है।वहीं नक्सली पोस्टरबाजी से इलाके में दहशत का माहौल है।जिले के पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र के सुभाष चौक स्थित ग्लोरियस पब्लिक स्कूल के समीप पुराने अस्पताल की दीवार में और गिद्धौर थाना क्षेत्र के रानी मैदान स्थित कब्रिस्तान की चहारदीवारी पर नक्सलियों ने पोस्टर चस्पा किया है।

पोस्टर में कई बातें लिखी हुई हैं। जिसमें सामंतवाद और साम्राज्यवाद का विरोध जताया गया है और भाकपा माओवादी संगठन जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं।पोस्टरबाजी से इलाके में सनसनी फैल गई है।बता दें कि पत्थलगड़ा प्रखंड बीते कुछ वर्षों से नक्सल मुक्त था, लेकिन भाकपा माओवादी संगठन के द्वारा पोस्टर चिपका कर अपनी मौजूदगी दर्ज करायी गई है।

जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची और दीवार पर चस्पा किए गए पोस्टर को उखाड़ कर जब्त कर लिया। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। साथ ही पोस्टरबाजी करने वाले नक्सलियों का पता लगाने में जुट गई है।

बताते चलें कि भाकपा माओवादी संगठन की ओर से 21 से 28 सितंबर तक स्‍थापना दिवस सप्‍ताह मनाया जा रहा है। ऐसे में पुलिस को अदेशा है कि इसी कारण नक्सलियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से यह पोस्टरबाजी की है।पुलिस माओवदी संगठन के स्थापना दिवस सप्ताह को लेकर अलर्ट है। चतरा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।