चतरा:कुख्यात अपराधी लालू साव पुलिस के हत्थे चढ़ा,देशी पिस्टल, 5 राउंड कारतूस व 2.7 किलो अफीम जब्त….

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में सदर थाना पुलिस ने कुख्यात अपराधी लालू साव को गिरफ्तार किया है।उसके पास से एक देशी पिस्टल, 5 राउंड कारतूस, 2.700 किलो अफीम व एक बिना नंबर की बाइक को जब्त किया है। जब्त अफीम लूटा हुआ है।लालू साव सदर थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी दुलारचंद साव का पुत्र है।यह जानकारी एसडीपीओ संदीप कुमार सुमन ने मंगलवार (14 मई) को अनुमंडल कार्यालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में दी।

उन्होंने बताया कि चतरा के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार पांडेय को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी लालू अपनी बहन के घर कठौतिया के पास आया हुआ है।सूचना के आलोक में छापामारी टीम का गठन किया गया।टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कठौतिया स्थित घर पहुंचे।

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की गाड़ी को देखने के बाद लालू ने अपनी बहन के घर से भागने का प्रयास किया। जवानों ने पीछा करके उसे धर दबोचा। उसकी तलाशी लेने पर कमर से एक देशी पिस्टल व मैगजीन में लोड 5 कारतूस बरामद हुए। लालू की निशानदेही पर बहन के घर के बाहर खड़ी बाइक व बाइक की सीट के नीचे छुपाकर रखा अफीम जब्त किया गया।

इस संबंध में सदर थाना कांड संख्या 181/24 के तहत एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार लालू का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट, छिनतई, एनडीपीएस एक्ट समेत अन्य मामले दर्ज हैं।उसके खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

एसडीपीओ ने बताया कि लालू साव के खिलाफ सदर थाना में 12, महिला थाना में एक व कोतवाली राँची में एक मामला दर्ज है।वह कई बार जेल जा चुका है। छापामारी टीम में एसडीपीओ के अलावा सदर थाना प्रभारी विपिन कुमार, पुलिस निरीक्षक पप्पू कुमार शर्मा व कई जिला बल के जवान शामिल थे।

कुख्यात अपराधी लालू साव इन दिनों क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना हुआ था।लगातार हथियार के बल पर लूटपाट, छिनतई की घटना को अंजाम दे रहा था। इससे लोगों में भय का माहौल था।उसकी गिरफ्तारी से क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।लालू साव बरैनी पंचायत और चतरा-कुंदा थाना क्षेत्र की सीमा पर सक्रिय रहता था।लालू गिरोह के लोग अफीम लूटने में लिप्त हैं। गिरोह के कई लोग पूर्व में जेल जा चुके हैं। लालू ने पुलिस की नींद हराम कर रखी थी। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।