राजधानी राँची में बिना लाइसेंस का हो रहा था बार का संचालन,मालिक और मैनेजर गिरफ्तार,अवैध शराब बरामद…

 

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र में सर्कुलर रोड स्थित ड्रामा क्लब एंड लांज बिना लाइसेंस का संचालन हो रहा था,साथ ही दस बजे के बाद भी तेज आवाज में गाना बजाया जा रहा था।जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बार के मालिक और मैनेजर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बताया जाता है कि एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने सिटी डीएसपी केवी रमन के नेतृत्व में लालपुर थाने की पुलिस ने सर्कुलर रोड स्थित ड्रामा क्लब एंड लांज में रविवार की रात छापेमारी की। पाया गया कि बिना अनुमति के लांज में बार का संचालन किया जा रहा है। मौके से टीम ने शराब के अलावा हुक्का समेत अन्य चीजें बरामद की हैं। साथ ही पुलिस ने बार मालिक गौरव सिंह और मैनेजर अभिमन्यु सिह को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार,एसएसपी चन्दन सिन्हा को सूचना मिली थी कि ड्रामा बार में बिना अनुमति के बार का संचालन किया जा रहा है।बार में कई तरह के आपत्तिजनक कार्य हो रहा है। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी ने सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया।गठित टीम ने रविवार की रात छापेमारी की। देखा कि बड़ी संख्या में युवा और युवती बार में बैठे हुए हैं और कर्मी उन्हें शराब परोस रहे हैं। पुलिस की टीम ने बार मालिक व मैनेजर को हिरासत में लिया और उससे लाइसेंस की मांग की। मगर,दोनों ने लाइसेंस नहीं दिखाया। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि रेडिशन ब्लू होटल के सामने स्थित एक्सट्रीम बार में ग्राहकों के साथ बाउंसरों द्वारा की गई मारपीट और डीजे संचालक की गोली मारकर हुई हत्या मामले में हाईकोर्ट ने स्वत:संज्ञान लिया है।पिछले दिनों इस मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बार-रेस्टोरेंट के संचालन में नियम-कानूनी की अनदेखी पर कड़ी टिप्पणी की थी। कोर्ट ने उत्पाद विभाग और प्रशासन को हर हाल में रात्रि 12 बजे बार बंद कराने का निर्देश दिया है इसके बाद उत्पाद विभाग और राँची पुलिस रेस हो गई है। उत्पाद विभाग ने पिछले 10 दिनों में कुल 26 बार-रेस्तरां की जांच की।इन सभी में शर्तों का उल्लंघन मिला। इसके बाद संबंधित बार संचालकों को शो-कॉज करते हुए जवाब मांगा गया है।