गढ़वा के कांडी हाईस्कूल के प्रिंसिपल को एसीबी ने 20 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार

गढ़वा/पलामू।झारखण्ड के पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने घूस लेने के आरोप में गढ़वा के कांडी हाई स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल विद्यानी बाखला को गिरफ्तार किया है।विद्यानी बाखला पर स्कूल के एक वोकेशनल शिक्षक से 20 हजार रुपए घूस लेने का आरोप है।विद्यानी बाखला कांडी हाई स्कूल में काफी लंबे समय से तैनात हैं और गढ़वा के रमकंडा के बैरिया की रहने वाली हैं। जबकि परिवार बिहार के रोहतास के डिहरी में रहता है।पति बिहार के नवादा में पुलिस सेवा में तैनात हैं। विद्यानी बाखला पर आरोप है कि स्कूल के वोकेशनल शिक्षक से मानदेय के भुगतान करने के एवज में 20 हजार रुपए मांग रहीं थीं। वोकेशनल शिक्षक को एक एनजीओ के माध्यम से स्कूल में तैनात किया गया था।वोकेशनल शिक्षक का आरोप है कि उन्हें हर महीना 20 हजार रुपए का मानदेय दिया जाता है।वर्ष में एक बार प्रिंसिपल 20 हजार रुपए घूस मांगती हैं।

वोकेशनल शिक्षक पूरे मामले की शिकायत लेकर पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम के पास पहुंचे थे। जिसके बाद पूरे मामले में एसीबी ने ट्रैप लगाते हुए बुधवार को स्कूल में छापेमारी की और 20 हजार रुपए घूस लेने के आरोप में प्रभारी प्रिंसिपल विद्यानी बाखला को गिरफ्तार किया।

गढ़वा के कांडी से प्रभारी प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम पलामू लाई है।मेडिकल जांच के बाद प्रभारी प्रिंसिपल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। घूस लेने के आरोपी प्रिंसिपल पिछले 14 वर्षों से कांडी हाई स्कूल में तैनात थीं. एसीबी के एसपी सादिक रिजवी ने कार्रवाई की पुष्टि की है।