राँची सेंट्रल जेल में एक कैदी ने की आत्महत्या….पत्नी की हत्या के आरोप में कई साल से जेल में बंद था….

राँची।बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या कर ली है। मंगरा उरांव नाम का बंदी साल 2017 से ही राँची सेंट्रल जेल में बंद था। उस पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप था।खेलगांव पुलिस शव को कब्जे में लेकर इस मामले की जांच में जुट गयी है।

जानकारी के अनुसार,बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे विचाराधीन कैदी 37 वर्षीय मंगरा उरांव ने शुक्रवार को जेल के बाथरूम में आत्महत्या कर ली।जेल प्रशासन के अनुसार मंगरा उरांव 2017 से ही जेल में बंद था।शुक्रवार की सुबह मंगरा उरांव बाथरूम गया था काफी देर तक जब वह बाथरुम से बाहर नहीं निकला तब दूसरे कैदियों ने अंदर जाकर देखा तो वह बाथरूम की खिड़की पर वह बेजान अवस्था में मिला। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद खेलगांव पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया है।

लोहरदगा जिला का रहने वाला मंगरा उरांव अपनी पत्नी के हत्या के आरोप में जेल में बंद था।पत्नी की हत्या के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था अभी वह अंडर ट्रायल ही था।हत्या के मामले में अब तक उसे सजा नहीं सुनाई गई थी।खेलगांव ओपी प्रभारी चंद्रशेखर ने बताया कि मजिस्ट्रेट की निगरानी में विचाराधीन कैदी के शव को बाथरूम से निकाल कर सभी तरह की जांच को पूरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। विचाराधीन कैदी के परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है।