जमशेदपुर के बर्मामाइंस मिल एरिया में सुबह-सुबह लगी भीषण आग,दमकलकर्मियों आग बुझाया….

 

जमशेदपुर। बर्मामाइंस मिल एरिया में शनिवार को सुबह-सुबह भीषण आग लग गई। आग की वजह से धुआं का गुबार दूर से ही नजर आ रहा था। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि कोई उधर जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था। दमकल विभाग का वाहन पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया।

बर्मामाइंस में आग शनिवार सुबह-सुबह करीब 6:30 से 7:00 बजे के बीच लगी, जिसने लोगों को परेशान कर दिया। यह पूछने पर कि आग कैसे लगी, वहां मौजूद लोगों ने कहा कि किसी को नहीं मालूम कि आग कैसे लगी।जब उनसे यह पूछा कि आग कब लगी, तो उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे से आग लगी हुई है। क्या आग किसी गोदाम में लगी है, इस पर लोगों ने कहा कि नहीं, गोदाम के पास एक मंदिर है, वहां मौजूद कचरे में आग लगी है।

गोदाम के निकट मंदिर के पास मौजूद रबर में लगी आग

स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि मंदिर के पास रबर की पैकिंग होती है, उसमें आग लगी है। चूंकि आग रबर के कचरे में लगी थी, इसलिए लपटें ज्यादा तेज थीं। दमकल विभाग का एक इंजन आग बुझाने के लिए पहुंच गया था, लेकिन लोगों का कहना था कि अगर दमकल गाड़ी दूसरी ओर से आती, तो आग पर जल्द काबू पाने में आसानी होती।

गोदाम में रखीं थीं लकड़ियां

बता दें कि जिस जगह आग लगी है, उसके पास में काफी मात्रा में लकड़ियां रखीं हैं. समय रहते दमकल के वाहन पहुंच गए और आग को नियंत्रित करने की कोशिश शुरू कर दी. हालांकि, इस बीच वहां मौजूद भीड़ में एक-दो लोगों ने कहा कि टीने में आग लग गई है. बता दें कि मिल एरिया लकड़ी टाल बर्मामाइंस में बने गोदाम पर टिन के शेड डाले गए हैं।