राँची रेलवे स्टेशन पर 9 महीना का बच्चा हुआ चोरी,मचा हड़कंप,चोर की तलाश में जुटी है राँची पुलिस और रेलवे पुलिस…

 

राँची।राजधानी के राँची रेलवे स्टेशन पर 9 महीने के एक बच्चे की चोरी हुई है।चोरी की खबर फैलते ही पूरे रेलेवे स्टेशन परिसर में सनसनी फैल गई। बच्चे का नाम शुभम कुमार बताया जा रहा है। घटना के बाद स्थानीय चुटिया थाना पुलिस और रेलवे पुलिस के साथ जिला पुलिस लगातार बच्चा चोर की तलाश कर रही है, लेकिन अब तक बच्चा चोर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

 

घटना के संबंध में पीड़िता के पिता ने बताया कि वह, उनकी पत्नी और उनका बच्चा अगरतला से लौट रहे थे। रविवार की सुबह वे सभी राँची स्टेशन पर उतरे जहां से उन्हें लातेहार जाना था। लातेहार जाने के लिए ट्रेन का समय सुबह 10:00 बजे था। इसलिए वह अपने परिवार के साथ रेलवे स्टेशन पर दूसरी ट्रेन का इंतजार करने लगे।लेकिन इसी बीच उनका बच्चा खो गया। वह पूरे स्टेशन परिसर में अपने बच्चे को ढूंढने लगे।जो अभी तक नहीं मिला है।

पीड़िता के पिता ने बताया कि उनका एक ही बच्चा है।बच्चे के खोने के बाद उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।जब हमने राँची रेलवे स्टेशन के इंस्पेक्टर सूरज कुमार पांडे से बात की तो उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर पीड़ित के माता-पिता अपने बच्चे के साथ खेल रहे थे वह स्टेशन परिसर के बाहर है, इसलिए वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं और वह रेलवे स्टेशन के परिसर में भी नहीं है।यह स्टेशन के अंतर्गत नहीं आता है लेकिन इसके बावजूद रेलवे पुलिस की एक टीम बनाकर लगातार बच्चे को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

इसके बाद बच्चे के पिता ने चुटिया थाने में मामला दर्ज कराया गया है। चुटिया थाना प्रभारी उमाशंकर ने बताया कि जिला पुलिस और रेलवे पुलिस की ओर से एक टीम का गठन किया गया है और दोनों टीमें मिलकर बच्चा चोर की तलाश कर रही हैं।उन्होंने बताया कि बच्चा चोरी में दो पुरुष और एक महिला संदिग्ध सीसीटीवी में दिख रहा है। तीनों की तलाश जारी है।

वहीं पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चा चोरों ने पहले माता-पिता को बहला-फुसलाकर अपना बना लिया।घुल मिल जाने के बाद कुछ देर तक उन्होंने माता-पिता के साथ मिलकर बच्चे को प्यार किया। जब माता-पिता को भरोसा हो गया तो चोरों ने उनके भरोसे को तोड़ बच्चा चुरा लिया।सीसीटीवी में बच्चे को ले जाते दिख रहा है।स्टेशन से तीनों ओवरब्रिज की ओर गया है।