गिरिडीह:माँ और भाई को गोली मारकर फरार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा,अवैध हथियार भी बरामद

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में पारिवारिक विवाद में माँ और भाई को गोली मारने वाले आरोपी को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी का नाम रीतलाल यादव उर्फ रीतलाल महतो है।आरोपी भरकट्टा ओपी (बिरनी थाना) क्षेत्र के पिपराडीह का निवासी है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक अवैध पिस्टल और एक मैगजीन से 7.65 एमएम की एक जिन्दा गोली बरामद किया है।आरोपी की गिरफ्तारी गारागुरो से हुई है।

गिरिडीह एसपी डॉ बिमल कुमार ने बताया कि गुरुवार की सुबह सूचना मिली थी कि अपराध के उद्देश्य से एक व्यक्ति पिस्टल के साथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय गारागुरो के समीप घूम रहा है। साथ ही व्यक्ति के पास पिस्टल होने की भी सूचना थी।जानकारी मिलते ही एसडीपीओ बगोदर-सरिया धनंजय राम के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम में बिरनी थाना प्रभारी आकाश भारद्वाज, भरकट्टा ओपी प्रभारी प्रकाश रंजन, आरक्षी बिरजू राम और लोदो मुंडा को शामिल किया गया। टीम ने हथियार के साथ संदिग्ध को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि पिछले 13 अक्तूबर को उसने ही अपनी माँ सोमरी देवी और भाई मुंशी यादव को को गोली मारी थी। एसपी डॉ बिमल कुमार ने बताया कि 13 अक्तूबर की घटना को लेकर बिरनी थाना (भरक‌ट्टा ओपी) कांड संख्या 175/24 दर्ज है और इस कांड में रीतलाल फरार था।अब बरामद पिस्टल और गोली के संदर्भ में बिरनी (भरकट्टा ओ०पी०) कांड संख्या 181/24 दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि रीतलाल के खिलाफ पूर्व में भी मामला दर्ज है।