सिमडेगा:नाबालिग लड़की के शव का पैकिंग खोलते ही परिजनों के होश उड़ गए…परिजनों को अंग चोरी होने की आशंका..!

 

–परिजनों ने बेटी की अंग निकालने का आरोप लगाया है !
–जले हुए चेहरे का इलाज कराने भुवनेश्वर गया था
–इलाज के दौरान नाबालिग की मौत हो गई
–शरीर के नीचे हिस्से में चीरा लगा है,परिजनों को आशंका है किडनी निकाली गई !
–पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी

 

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा से एक सनसनीखेज मामला सामने आई है।एक नाबालिग लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि इलाज के दौरान बच्ची की किडनी चोरी कर लिया गया है। ये सनसनीखेज मामला सिमडेगा जिले के बोलबा थाना क्षेत्र के किलेसेरा गांव का है, बताया जाता है कि एक नाबालिग का चेहरा जल गया था। जिसके बाद उसे इलाज के लिए उड़ीसा के भुवनेश्वर स्थित किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां चिकित्सकों ने इलाज के लिए सर्जरी का सुझाव दिया। जिसके बाद परिजनों ने सर्जरी कराया।

परिजनो के मुताबिक सर्जरी के क्रम में चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की मृत्यु हो गई।उसके बाद बेटी के शव को पैकिंग करके अंतिम संस्कार हेतु उन्हें सौप दिया गया। और अस्पताल के ही एंबुलेंस के माध्यम से वह अपनी बेटी के शव को लेकर अपने गांव किलेसेरा पहुंचे। यहां अंतिम संस्कार के लिए जब शव को खोला गया और देखा गया तो परिजनों के होश उड़ गए।बताया कि पेट के नीचे साइड में चीरा लगाया हुआ है। जिसके बाद परिजन यह आरोप लगा रहे हैं, कि उनकी बेटी की किडनी की चोरी की गई है।

परिजनो और ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और पुलिस से मदद की गुहार लगाया है। मृतक की माँ ने बताया कि उनकी बेटी का सिर्फ चेहरा जला था और सर्जरी भी चेहरा में होना था लेकिन जब पार्थिव शरीर को देखा गया तो पेट के निचले हिस्से में भी चीरा का निशान था, जो कुछ गलत हरकत की शंका पैदा कर रहा है।

इधर मीडिया के द्वारा पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद थाना प्रभारी सोनू पाठक किलेसेरा गांव पहुंचे। थाना प्रभारी ने मृतक बच्ची के पिता पास्कल मांझी और माँ द्रोपती मांझी से पूरे घटना की जानकारी ली। सोनू पाठक ने बताया कि मृतक शरीर से अंग की चोरी हुई है या नहीं ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकता है। उन्होंने कहा कि परिजनों के आवेदन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रतर कार्रवाई की जाएगी।

 

बताया जाता कि नाबालिग चार साल पहले जल गई थी।परिजनों ने बताया कि प्लास्टिक सर्जरी के लिए भुवनेश्वर गई थी।वहां सर्जरी के दौरान बच्ची की मौत हो गई।परिजनों ने  बताया कि प्लास्टिक़ सर्जरी के दौरान डॉक्टर ने बोला था कि के जांघ के कुछ हिस्सों से मुलायम चमड़ा काटकर निकाला जाएगा उसे जले हुए चेहरे पर सर्जरी कर लगाया जाता है।लेलिन शरीर के पेट के नीचे कटा हुआ है।हालांकि परिजनों के आरोप  के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।रिपोर्ट के आधार पर कारवाई की जाएगी।