झारखण्ड में जेएसएससी CGL परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत लेकर आयोग के पास पहुंचे अभ्यर्थी, छात्रों ने की परीक्षा रद्द करने की मांग….

 

राँची।झारखण्ड में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा सरकार के गले की हड्डी बन गयी है।बीते 21 और 22 सितंबर को आयोजित इस परीक्षा में अनियमितता की शिकायत को लेकर छात्रों का आंदोलन तेज हो गया है।गुरुवार को राँची जिला प्रशासन द्वारा नामकुम स्थित झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू किये जाने के बावजूद हजारों की संख्या में छात्र आयोग कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी की।

छात्रों का मानना ​​है कि आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा में एक बार फिर अनियमितता हुई है। परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्रों के सील टूटे पाये गये और कुछ परीक्षा केंद्रों पर प्रश्नपत्रों के वितरण में भी अनियमितता हुई है।छात्रों की नाराजगी को देखते हुए आयोग ने छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल बुलाया।छात्रों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के अध्यक्ष और सचिव से मुलाकात कर इस परीक्षा को रद्द करने का अनुरोध करते हुए ज्ञापन सौंपा।आयोग ने छात्रों द्वारा लगाये गये आरोपों की जांच का आश्वासन दिया है।

इधर परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर राँची में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया।

इस मौके पर शशांक राज ने कहा कि राज्य में एक निकम्मी युवा विरोधी और भ्रष्ट सरकार चल रही है, जिसने डिजिटल इमरजेंसी लगाकर और दो दिनों तक इंटरनेट सेवा बाधित करके जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में पेपर लीक करने का तरीका ढूंढ निकाला। उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए इस सरकार ने ब्लैक लिस्टेड एजेंसी के माध्यम से आनन-फानन में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा करवाने का काम किया है। हम लोग इस बात का सबूत लेकर कि परीक्षा के दौरान पेपर लीक हुआ है, राज्य के महामहिम राज्यपाल, नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से मिले हैं आज इसी के विरोध में युवा मोर्चा राँची महानगर ने शहीद चौक पर पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी ने एक्स पर लिखा कि “हेमंत सोरेन ने युवाओं को अंधेरे में रखा और इंटेरनेट बंद कर पेपर लीक का षड्यंत्र रचा। जब राज उजागर हुआ, तो हेमंत ने बेशर्मी के साथ छात्रों से ही सबूत दिखाने की मांग कर डाली।

हेमंत जी, झारखंड के युवा छात्र आपकी साजिश का हर सबूत देने को तैयार हैं। आप चाहे धारा 163 लगाईए या किलेनुमा सुरक्षा घेरा बनवाईए, अब झारखंड की सड़कों पर उतरा युवा साथियों का यह हुजूम आपके सरकार की चूलें हिलाने जा रही है।

आपने अपने गिरोह के साथ मिलकर JSSC परीक्षा का प्रश्न पत्र बेचा है और माड़भात खाकर सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले 6.5 लाख गरीब छात्रों के भविष्य को बर्बाद कर दिया है।

झारखंड के युवा, बेरोजगार आपकी राजनीतिक पारी समेटने आ रहे हैं!”

https://x.com/yourBabulal/status/1839241986420740430?s=08