नदी में नहाने के दौरान डूबे तीन बच्चे, बहकर चले गये दो किमी दूर…ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू।

 

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिला में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।ऐसे में मंगलवार को जिला के बराकर नदी में स्नान करना तीन बच्चों को भारी पड़ गया। ये घटना जयनगर थानाक्षेत्र के सतडीहा की है, जहां गांव से गुजर रही बराकर नदी में 12-13 साल के तीन बच्चे नहाने के लिए गए थे। इसी बीच अचानक नदी में पानी का बहाव तेज हो गया और तीनों बच्चे बहने लगे। हालांकि तीनों बच्चों ने सूझबूझ दिखाते हुए एक दूसरे का हाथ थामे रखा और मदद के लिए आवाज लगाई।

इस बच्चों की आवाज सुनकर जैसे ही ग्रामीण पहुंचे,बच्चों को बीच नदी के बीच देखकर हड़कंप मच गया।बच्चों को बचाने की तरकीब ढूंढने में ग्रामीण जुट गए।किसी तरह बच्चों तक ग्रामीण रस्सी फेंकने में सफल हो पाए और गांव से तकरीबन 2 किलोमीटर दूर सतडीहा पुल के पास ग्रामीण जमा हुए और रस्सी के सहारे बच्चों को खींचकर पूल के नीचे तक लाया गया।इसके बाद रस्सी और सीढ़ी के सहारे एक-एककर तीनों बच्चों को पूल के ऊपर खींचा गया और बच्चों की जान बच पाई।

बता दें कि लगातार तीन दिनों से कोडरमा समेत आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके कारण डैम और नदियों का जलस्तर खतरे के निशान पर हैं। ऐसे में प्रशासन लगातार लोगों को अलर्ट भी कर रहा है।