सरायकेला पुलिस ने आठ अपराधियों को दबोचा… 20 लाख की फिरौती को लेकर डॉक्टर की हत्या,तीन गिरफ्तार…भतीजी का चल रहा था प्रेम प्रसंग,रास्ते का रोड़ा बना तो मार दी गोली, पांच गिरफ्तार..

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस ने दो बड़े आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मामले का खुलासा कर दिया है। इन दोनों ही घटनाओं में शामिल कुल 8 अपराधकर्मियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनमें मुख्य रूप से डॉक्टर के अपहरण कर हत्या करने व मुख्य गवाह को गोली मारने के अपराधी शामिल है। दोनों ही घटनाओं का खुलासा सरायकेला एसपी मुकेश लुणायत ने आदित्यपुर थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर किया

 

एसपी ने बताया कि राजनगर थाना क्षेत्र के छोटा सीजूलता के रहने वाले डॉ. बी मंडल का अपहरण कर हत्या के मामले में दो हत्या आरोपी पूर्व में ही घटना के बाद गिरफ्तार हो चुके हैं।वहीं फरार चल रहे तीसरे आरोपी त्रिदेव गोप को भी पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत कोवाली पुलिस ने पोड़ाडीह से गिरफ्तार कर लिया गया है।जिसे सरायकेला पुलिस को सुपुर्द किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में चंदन गोप व रोहित सिंह शामिल है।गिरफ्तार त्रिदेव गोप ही डॉ. बी मंडल हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 20 लाख रुपए की फिरौती के लिए डॉक्टर बी. मंडल का अपहरण कर पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने अपराधियों के पास से देसी पिस्टल, जिंदा कारतूस अपहरण कर हत्या में इस्तेमाल एक सफेद रंग का कार बरामद की है।

 

वहीं,आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सालडीह बस्ती में 27 अगस्त की सुबह पूर्व के हुए दो हत्याकांड के मुख्य गवाह सुभाष प्रमाणिक पर हत्या की नीयत से गोली चालन मामले में भी आदित्यपुर पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।पुलिस ने वारदात के 72 घंटे के अंदर मामले में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। एसपी मुकेश लुनायत द्वारा गठित किए गए विशेष छापामारी दल ने संभावित ठिकानों पर छापामारी करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।जिनमें मुख्य रूप से राजू कुम्हार उर्फ टकला, रवि नायक उर्फ सुटलू, शंभु महतो उर्फ छोटू, शुभम महंती उर्फ आलोक और दीपांकर भुईया उर्फ भोला शामिल है। अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्तौल, दो देसी कट्टा, चार जिंदा गोली और एक खाली मैगजीन बरामद किया है।

एसपी मुकेश लुनायत ने बताया कि सुभाष प्रमाणिक को गोली मारने का मुख्य कारण उसकी भतीजी से रवि नायक का प्रेम प्रसंग चल रहा था।जिसमें वह रास्ते का रोड़ा बन रहा था। उसे रास्ते से हटाने के लिए ही गोली मारी थी।गिरफ्तार सभी आरोपी सालडीह बस्ती मांझीटोला के ही रहने वाले हैं। बता दें कि गोली लगने से घायल सुभाष प्रमाणिक का गंभीर अवस्था में कोलकाता के अस्पताल में इलाज चल रहा है ।