भागो भागो ई रिक्शा वाले डीएसपी साहब आ गए…ड्रग तस्करों में मचा हड़कंप..घर के तहखाने से मिला ब्राउन शुगर और गांजा,कुख्यात ड्रग पैडलर की निकाली परेड..

 

राँची।राजधानी राँची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया गया है। पुलिस की छापेमारी में घर के अंदर जमीन में गाड़कर रखे गए ब्राउन शुगर और गांजा बरामद किया गया है।

बता दें राँची पुलिस द्वारा इन दिनों नशे के तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस बार राँची के कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर में पुलिस ने छापेमारी कर एक शातिर ड्रग्स पैडलर के घर में बने तहखाने से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और गांजा बरामद किया है।मौके से पुलिस ने दो ड्रग्स पैडलर्स को भी गिरफ्तार किया है।

इस सम्बंध में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि जानकारी मिली थी कि सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर के रहने वाले पवन कुमार और चिंटू अपने घर से ही ब्राउन शुगर और गांजा का कारोबार कर रहा है। सूचना पुख्ता होने के बाद सिविल ड्रेस में डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस के द्वारा पवन कुमार के घर में छापेमारी की गई पवन ने अपने ही घर में एक छोटा सा जमीन के नीचे तहखाना बनाकर उसमें ब्राउन शुगर और गांजा रखा था। जिसे बरामद कर लिया गया है।दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।ब्राउन शुगर और गांजा बरामद करने के बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर मोहल्ले में उनका परेड भी निकाला।

डीएसपी ने बताया कि पवन यादव और उसकी भाभी को ड्रग के बेचने के आरोप में 17 मार्च 2024 गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आया था और फिर नशे का कारोबार करने लगा।

ई रिक्शा वाले डीएसपी साहब के नाम से चर्चा,तस्करो में हड़कंप..

बता दें कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय का नशे के कारोबारियों में इतना ख़ौफ़ है कि उन्हें ई रिक्शे वाले डीएसपी साहब कहते हैं।जब छापेमारी करने पुलिस पवन के घर के पास पहुँचीं थी तो लोगों में चर्चा होने लगा ई रिक्शा वाले डीएसपी साहब पहुँचे हैं।ड्रग तस्करों में ई रिक्सा वाले डीएसपी साहब का ख़ौफ़ बना हुआ है।दरअसल ,पिछली बार नशे के कारोबारियों के खिलाफ जब कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय छापेमारी करने गए थे तो ई रिक्शा पर आम आदमी की तरह पहुँचे थे।उसके बाद भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और गांजा पकड़े थे।कई ड्रग तस्कर गिरफ्तार हुआ था।इस बार भी वही अंदाज में छापेमारी के लिए पहुँचे।जिससे इलाके में ई रिक्सा वाला डीएसपी साहब का ख़ौफ़ ड्रग तस्करों में हो गया है।