जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान,जम्मू-कश्मीर में 3 फेज में वोटिंग,हरियाणा में 1 चरण में वोटिंग, 4 अक्टूबर को आएंगे दोनों राज्यों के नतीजे…

 

नई दिल्ली।हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है हरियाणा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। सभी 90 सीटों पर 1 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे।मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया।

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों का इंतजार अब खत्म हो गया है चुनाव आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है।केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है।जम्मू कश्मीर की जनता पांच साल के लिए अपनी सरकार चुनने को 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान करेगी।सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में कराए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे।