धनबाद:बालू तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, सात वाहन जब्त, पांच बालू तस्कर गिरफ्तार…

धनबाद।झारखण्ड में एनजीटी के रोक के बावजूद नदियों के घाटों से बालू का अवैध उठाव और ढुलाई जारी है।पुलिस और खनन विभाग की कार्रवाई के बावजूद बालू माफिया बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला धनबाद जिले के गोविंदपुर और बरवाअड्डा थाना क्षेत्र का है, जहां एसएसपी एचपी जनार्दनन के निर्देश पर पुलिस और खनन विभाग की टीम ने छापेमारी कर बालू लदे कई वाहनों को जब्त किया है। साथ ही पांच बालू तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस और खनन विभाग की टीम ने गोविंदपुर और बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के रास्ते बालू ढुलाई करते बालू लदे तीन हाइवा, बालू लदे दो ट्रैक्टर और एस्कॉर्ट कर रही कार को जब्त कर लिया है। वहीं बालू की तस्करी में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।इसकी पुष्टि धनबाद के डीएसपी-1 शंकर कामती ने की है।डीएसपी ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छापेमारी अभियान चलाया गया था।इस दौरान गोविंदपुर थाना के बरवा और बरवाअड्डा थाना इलाके के समीप जांच अभियान के दौरान बालू लदे वाहनों को जब्त किया गया है। साथ ही वाहनों को एस्कॉर्ट कर रही दो कार भी जब्त की गई है। कार के मालिक को भी पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि कार से एस्कॉर्ट करने वाले दोनों शख्स पुलिस और प्रशासन की गतिविधियों पर नजर रखते थे।

डीएसपी शंकर कामती ने कहा कि अवैध रूप से बालू खनन और परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में बालू की तस्करी नहीं होने दी जाएगी। बालू माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा।इधर, पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है।